सिंह राशि मे पड़ने वाले नक्षत्र एवं उनके चरण कुछ इस प्रकार है-
मघा – म, मी, मू, मे ।
पू.फा.- मो, टा, टी, टू ।
उ.फा. – टे।


इस वर्ष 2021 मे वृश्चिक राशि में स्थित मंगल चौथे स्थान मे उपस्थित रहेंगे।
धनु राशि में स्थित सूर्य देव, इनके साथ बुध देव, इनके साथ गुरू देव, इनके साथ केतु व शनि देव पांचवें स्थान में उपस्थित रहेंगे।
मकर राशि का शुक्र छठे स्थान में उपस्थित होगा। कुम्भ राशि में स्थित चन्द्रमा सातवें स्थान में व मिथुन राशि का राहु लाभ स्थान में उपस्थित होकर वर्ष भर गतिशील रहेंगे।
शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष 2021 अच्छा रहेगा। जो व्यक्ति बहुत पुराने व व्याध रोग से पीड़ित हैं उनके स्वास्थ्य में इस वर्ष धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा। लेकिन कभी-कभी मानसिक रूप से तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी और वे उद्विग्नता की अनुभूति कर सकते हैं फिर भी मन में एक प्रकार का प्रसन्नता का भाव रहेगा। इस वर्ष आपका हौसला बुलन्द होगा।
यह वर्ष 2021 पारिवारिक सुख समृद्धि की दृष्टि से ठीक-ठीक रहेगा। इस वर्ष कुटुम्ब-परिवार को
सुख व सहयोग प्रदान करेंगे लेकिन उनसे यश नहीं मिलेगा। आपको जब भी परिवार के सदस्यों की आवश्यक्ता होगी तब जरूरत के समय परिवार वाले पीछे हट जायेंगे। सभी पारिवारिक जन व बंधु वर्ग में दिखावे हेतु प्रेम की भावना लगेगी किन्तु पीठ पीछे एक-दूसरे की बुराई करने में पीछे नहीं रहेंगे। फलतः परिवार में शांति व समृद्धि बनी रहेगी। इस वर्ष माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी तथा वे शारीरिक व मानसिक दोनों रूप से स्वस्थ व प्रसन्नता की अनुभूति करेंगे लेकिन संतान को लेकर परेशान रहेंगे। जैसा संतान से कार्य करवाना चाहेंगे वैसी संतुष्टी का परिणाम नहीं मिल पाएगा जिससे आपको कष्ट की अनुभूति होगी ।इस वर्ष परिवार में कन्या के जन्म से सभी को प्रसन्नता होगी। प्रेमी-प्रेमिका के प्यार की जीत होगी। दाम्पत्य जीवन में भरपूर सुख व खुशियां आयेगी एवं जीवन आनन्दपूर्वक व्यतीत होगा। अविवाहितों लोगों के जीवन में विवाह का योग बनेगा। आपको बंधु वर्ग से सुख व सहयोग मिलेगा।
यह वर्ष 2021 व्यापारिक एवं कार्यक्षेत्र की दृष्टि से उन्नतिदायक रहेगा। बहुत समय से रूके हुए शुभ
एवं महत्त्वपूर्ण कार्यों को इस वर्ष अतिउत्साह एवं परिश्रम से पूरा करने में सफल रहेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति मन में श्रद्धा उत्पन्न होगी तथा धार्मिक स्थल की यात्रा करने का प्रोग्राम बनेगा। बेरोजगारों को उनके अनुरूप वांछित रोजगार के अवसर मिलेंगे। जो व्यक्ति नौकरी करते हैं उनका तबादला होने की संभावना रहेगी।
इस वर्ष 2021 में आपको राजनीति के क्षेत्र में कोई पद मिलेगा। काफी समय से किये गये परिश्रम का लाभ आपको अब प्राप्त होगा। इस वर्ष प्रत्येक क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। शत्रु आपके कार्यों में बाधा डालने की कोशिश करेंगे परंतु फिर भी काम-धंधे में आप प्रगति करेंगे।
यह वर्ष 2021 आर्थिक दृष्टि से मिलाजुला रहेगा। इस समय आपको भरपूर मात्रा में धन-लाभ की प्राप्ति तो होगी लेकिन अचानक ही ऐसे खर्च आयेंगे जिससे बैंक मे जमा राशि धीरे धीरे खत्म होने लगेगी। इस वर्ष शुभ-मांगलिक कार्यों को लेकर खर्च करना पड़ सकता है और कर्ज लेने की संभावना बन सकती है।इस वर्ष 2021 में विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। किसी भी प्रकार की ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूरी हो जाएगी। अपने जन्म स्थान से दूर रहकर इंजीनियरिंग के विद्यार्थी पढ़ाई करेंगे तो उनको सफलता अवश्य मिलेगी। इस वर्ष उच्च शैक्षणिक की डिग्री मिलने का योग बन रहा है। उच्च शिक्षा में सफलता प्राप्ति हेतु सरस्वती यंत्र का लॉकेट अभिमंत्रित करके गले में धारण करें।
इस वर्ष 2021 में यात्रा की दृष्टि से लम्बी दूरी की व नजदीक की यात्राएं होती रहेगी।

उपाय

  • प्रतिदिन सूर्योदय के समय सूर्य को अर्घ्य देवें।
  • आदित्य हृदय स्तोत्र का नित्य पाठ करें।
  • सवा पांच रत्ती का माणिक्य सूर्य यंत्र में जड़वाकर अभिमंत्रित करके गले में धारण करें।
  • गुलाबी रंग का सुगन्धित रूमाल पास में रखें।
  • पिता जी का आशीर्वाद ले।