कन्या राशि मे पड़ने वाले नक्षत्र एवं उनके चरण कुछ इस प्रकार है-
उत्तराफाल्गुनी – टो, पा, पी।
हस्त – पू, ष, ण, ठ।
चित्रा – पे, पो।

इस वर्ष 2021 में वृश्चिक राशि मे स्थित मंगल देव पराक्रम स्थान में उपस्थित रहेंगे।
धनु राशि के सूर्य देव इनके साथ ही बुध देव इनके साथ ही गुरू देव इनके साथ ही केतु देव व शनि देव चौथे स्थान में उपस्थित रहेंगे।
मकर राशि में स्थित शुक्र देव पांचवें स्थान में उपस्थित रहेंगे।
कुम्भ राशि के चन्द्रमा छठे स्थान में व मिथुन राशि का राहु दसवें स्थान में उपस्थित रहकर वर्ष भर गतिशील रहेंगे।
शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष 2021 स्वास्थ्य के किये अति उत्तम रहेगा और साथ ही आपके मन और जीवन में शांति व संतुष्टि बनी रहेगी। आप व्यर्थ की परेशानियों से दूर रहना पसन्द करेंगे। इस वर्ष आपने अपने मन में जो सोचा है उसे पूरा करके ही संतुष्टि लेंगे। आप अपने आपको हष्ट-पुष्ट व तरोताजा महसूस करेंगे।
यह वर्ष 2021 पारिवारिक दृष्टि से अच्छा नहीं रहेगा। इस वर्ष परिवार में अशान्ति बनी रहेगी और साथ ही पारिवारिक सदस्यों में एक-दूसरे के प्रति प्रेम का अभाव रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन पिता से मन वांछित सहयोग नहीं मिल पाएगा। इस वर्ष आप अपनी संतान के प्रति अच्छा महसूस करेंगे व आप जैसा चाहते हैं उनसे आपको वैसा ही परिणाम प्राप्त होगा। इस वर्ष पति-पत्नी के सम्बन्धों में तकरार, नोकझोक, आपसी मतभेध कम होकर सम्बन्धों में मधुरता का आभास होगा।
इस वर्ष 2021 में व्यापार एवं कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी अगर सोच समझकर कार्य करेंगे तो व्यापार में अच्छा-खासा लाभ प्राप्त होगा |इस वर्ष आप जितना भ्रमण करेंगे उतना ही आपको अपने काम-धंधे व व्यापार में लाभ होगा हालांकि आपके अपने लोग ही कारोबार में आपको नुकसान पहुंचाने की भरपूर चेष्टा करेंगे इसलिये आपको सतर्क रहकर कार्य करने की आवश्यकता है।
इस वर्ष 2021 में नौकरी पेशा लोगों का स्थानान्तरण होने की प्रबल संभावना बनेगी लेकिन मनचाहे स्थान पर स्थानान्तरण नहीं होने से मन में खिन्नता रहेगी परन्तु पद में पदोन्नति होने से एक तरह से खुशी भी रहेगी। आपको कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी काम-धंधे में परिणाम न के बराबर मिलेगा।
इस वर्ष आपको साझेदारी के कार्यों में धोखा मिल सकता है इसके साथ ही राजकीय कार्यों में शुरूआत में परेशानी आएगी लेकिन अंत में सफलता अवश्य मिलेगी। राजनेताओं के बीच उठा-पठक की स्थिति बनी रहेगी।
इस वर्ष 2021 में आर्थिक मामलों को लेकर जूझना पड़ सकता है। आपको अपने काम-धंधे में आमदनी तो होगी लेकिन अनावश्यक रूप से अचानक ही ऐसा काम आ जाएगा कि आमदनी से अधिक
खर्च करना पड़ जाएगा। परंतु इस वर्ष किसी भी प्रकार से रूपये-पैसे के कारण आपका काम नहीं रुकेगा लेकिन पैतृक सम्पत्ति को लेकर उलझनें उत्पन्न होगी। इस वर्ष आपको लाभ-हानि दोनों उठानी पड़ सकती है।
यह वर्ष 2021 विद्यार्थियों के लिये खुशी भरा रहेगा। विद्यार्थियों को मनचाहा परिणाम मिलने से उनके चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी। इस वर्ष उनको उच्च शैक्षणिक डिग्री प्राप्त होगी व प्रतियोगी परीक्षा
में भाग लेने वाले लोगों को सफलता मिलेगी खास तौर पर इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को अच्छे अंकों के साथ सफलता हासिल होगी। यह वर्ष विदेश में जाकर कोई उच्च स्तर की डिग्री प्राप्त करने के लिए उत्तम रहेगा जोकि भविष्य उज्जवल होने का संकेत देगा। और सभी प्रकार के वांछित सपने पूरे होने के आसार दिखाई देंगे।
इस वर्ष 2021 में कार्य के सिलसिले में इधर उधर की यात्राएँ होती रहेगी।

उपाय

  • गाय को खास खिलावें |
  • गणेश चालीसा का नित्य पाठ करें।
  • सवा पांच रत्ती पन्ना या ऑनैक्स को बुध यंत्र में जड़वाकर लॉकेट अभिमंत्रित करके
  • गले में धारण करें।
  • गणपति को दूर्वा व लड्डू का प्रसाद चढ़ावें।
  • मूंग की दाल का दान देवें।
  • हरे रंग का सुगन्धित रूमाल नित्य पास में रखें।
  • पन्ना या ऑनैक्स की माला अभिमंत्रित करके धारण करें।